logo

CM चंपाई आज पलामूवासियों को देंगे सौगात, 436 करोड़ की पाइपलाइन परियोजना की आधारशिला रखेंगे

मपगसह2.jpg

द फॉलोअप डेस्कः 

सीएम चंपाई सोरेन 10 फरवरी यानि आज पलामू में होंगे। आज दिन के 11 बजे उनका पलामू में आगमन प्रस्तावित है। शिवाजी मैदान में आयोजित समारोह में सीएम चंपाई सोरेन कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। साथ ही लाभुकों के बीच परिसंपत्तियां बांटेंगे। शुक्रवार को डीसी ने मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को दिशा निर्देश दिया है। मौके पर नगर आयुक्त जावेद हुसैन, अपर समाहर्ता सहित कई पदाधिकारी शामिल थे। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन शनिवार को 11:30 बजे चियांकी हवाई अड्डा पहुंचेंगे। यहां से 11:38 बजे शिवाजी मैदान पहुंचेंगे और 11:42 बजे पलामू पाइपलाइन सिंचाई योजना का शिलान्यास करेंगे। 


सीएम आगमन को लेकर तैयारी पूरी 
पलामू की डीसी शशि रंजन और पुलिस कप्तान रीष्मा रमेशन ने शुक्रवार को शिवाजी मैदान और चियांकी हवाई अड्डा पर तैयारियों का जायजा लिया। डीसी ने मीडिया को बताया कि सीएम हेलीकॉप्टर से चियांकी हवाई अड्डा पर उतरेंगे और सड़क मार्ग से शिवाजी मैदान पहुंचेंगे। यहां सोन, कोयल, औरंगा, पाइपलाइन परियोजना की नींव रखेंगे। इस योजना से 11 प्रखंडों को सीधे फायदा मिलेगा।


सोन, कोयल, औरंगा, पाइपलाइन परियोजना की आधारशिला 
सीएम पलामू में सोन, कोयल, औरंगा, पाइपलाइन परियोजना की आधारशिला रखेंगे। इस योजना को पूरा करने में करीब 436 करोड़ रूपए खर्च होंगे। इस परियोजना के पूरा होने से पलामू के प्रमुख जलाशयों में पानी की कमी नहीं रहेगी। सोन, कोयल, औरंगा नदी से पाइपलाइन के जरिये पानी लाकर इन जलाशयों में छोड़ा जायेगा। गर्मी के दिनों में जिले के कई जलाशय सुख जाया करते हैं, लेकिन योजना के पूर्ण होने से पानी की उपलब्धता रहेगा